BMW C 400 GT – लग्ज़री भी, रफ्तार भी, और रौब तो पूछो ही मत

BMW C 400 GT: जब स्कूटर भी शाही सवारी बन जाए, और लोग पीछे मुड़-मुड़ कर देखने लगें – तब समझिए कि BMW C 400 GT रोड पर उतर चुका है। जी हां, ये कोई आम स्कूटर नहीं, बल्कि एक प्रीमियम मिड-साइज मैक्सी स्कूटर है, जिसकी कीमत और क्लास दोनों ही दिल दहलाने वाले हैं।

अब स्कूटर में भी रॉयल्टी चाहिए? तो चलिए जान लेते हैं इस ‘चलते-फिरते लग्ज़री जहाज़’ के बारे में सब कुछ!

लुक्स ऐसा, जैसे जर्मनी की बाइक इंडिया की सड़कों पर उतर आई हो!

BMW C 400 GT का डिज़ाइन एकदम फ्यूचरिस्टिक और भारी-भरकम है। इसकी बड़ी विंडस्क्रीन, ऐंगुलर बॉडी पैनल, और चौड़ा फुटबोर्ड इसे एक स्पोर्ट्स टूरर स्कूटर जैसा लुक देते हैं।

बिलकुल वैसा लुक, जैसे कोई सुपरबाइक का छोटा भाई लग रहा हो – लेकिन रौब उससे भी ज़्यादा!

इंजन और परफॉर्मेंस – स्कूटर का नाम, बाइक जैसा दम

इसमें लगा है एक 350cc का सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन जो देता है लगभग 34 hp की पाव और 35 Nm का टॉर्क। CVT ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ यह स्कूटर मात्र 9.5 सेकंड में 0-100 km/h की रफ्तार पकड़ लेता है।

यानी ट्रैफिक हो या हाईवे – C 400 GT सब पर भारी!

फीचर्स – BMW है भाई, हर चीज़ में क्लास मिलेगा

BMW C 400 GT में मिलते हैं ढेर सारे प्रीमियम और स्मार्ट फीचर्स:

  • LED हेडलैम्प और DRLs
  • 6.5-इंच की TFT स्क्रीन
  • ब्लूटूथ कनेक्टिविटी
  • Turn-by-turn नेविगेशन
  • कीलेस स्टार्ट और लॉक
  • डुअल डिस्क ब्रेक्स (ABS के साथ)
  • Traction Control System (TCS)

स्कूटर में ये सब? जी हां, BMW है, कुछ भी मुमकिन है!

कम्फर्ट और सेफ्टी – लंबी राइड में भी राजा जैसी फीलिंग

  • चौड़ी सीट और आरामदायक राइडिंग पोजिशन
  • बड़ी विंडस्क्रीन से हवा नहीं लगती
  • अंडरसीट स्टोरेज इतना कि हेलमेट भी आराम से आ जाए
  • हाई-क्वालिटी सस्पेंशन सेटअप (टेलीस्कोपिक फ्रंट, डुअल शॉक रियर)

सीट पर बैठो और लग्ज़री का मज़ा लो – जैसे कोई चार पहिया गाड़ी चला रहे हो!

डायमेंशन और साइज – बड़ा है तो भरपूर स्पेस के साथ आता है

  • लंबाई (Length): 2210 mm
  • चौड़ाई (Width): 835 mm
  • ऊंचाई (Height): 1437 mm
  • सीट हाइट: 775 mm
  • व्हीलबेस: 1565 mm
  • ग्राउंड क्लीयरेंस: लगभग 135 mm
  • कर्ब वेट (वजन): 214 किलो

ब्रेकिंग और सस्पेंशन सिस्टम

  • फ्रंट: 265 mm डुअल डिस्क ब्रेक्स (Bybre कैलिपर)
  • रियर: सिंगल डिस्क ब्रेक
  • ABS (Dual Channel) – स्टैंडर्ड
  • सस्पेंशन:
    • फ्रंट – टेलीस्कोपिक फोर्क्स
    • रियर – डुअल स्प्रिंग शॉक एब्जॉर्बर

कनेक्टिविटी फीचर्स – स्मार्ट स्कूटर का स्मार्ट सिस्टम

  • 6.5 इंच TFT डिस्प्ले – कलर स्क्रीन के साथ
  • ब्लूटूथ कनेक्टिविटी – कॉल, मैसेज, म्यूज़िक और नेविगेशन
  • राइडर-इंफो सिस्टम – ट्रिप मीटर, फ्यूल कंज़म्पशन, सर्विस अलर्ट्स आदि
  • USB चार्जिंग पोर्ट
  • कीलेस इग्निशन और लॉकिंग सिस्टम

एग्जॉस्ट और साउंड – स्कूटर की आवाज़ भी दमदार

  • साइलेंसर से निकलने वाली आवाज़ एकदम रिच और स्मूद है
  • न ज्यादा शोर, न ज्यादा दबाव – क्लास और क्लीननेस का बैलेंस
  • ईको-फ्रेंडली Euro 5 (BS6) नॉर्म्स वाला इंजन

स्टोरेज – सिर्फ हैंडलबार के नीचे नहीं, सीट के अंदर भी भरपूर जगह

  • सीट के नीचे डुअल हेलमेट स्टोरेज
  • एक्सपेंडेबल बूट स्पेस
  • फ्रंट में दो ग्लव बॉक्स – एक में USB चार्जर
  • सीट लाइट – रात में सामान निकालने में आसानी

सेफ्टी फीचर्स – BMW से उम्मीद भी यही होती है

  • Traction Control System (ASC)
  • Anti-theft Alarm System (विकल्प में)
  • स्मार्ट की – स्कूटर पास होने पर ही स्टार्ट होगा
  • Engine Immobilizer – चोरी से बचाव

टैंक और माइलेज – वजन भारी, मगर पेट्रोल में होशियार

  • फ्यूल टैंक कैपेसिटी: 12.8 लीटर
  • माइलेज (औसतन): लगभग 25–28 किमी/लीटर
  • रेंज: एक बार टैंक फुल करने पर 300+ किमी

डिस्क्लेमर: इस लेख में दी गई जानकारियाँ इंटरनेट पर उपलब्ध तकनीकी विवरणों और संभावित फीचर लीक पर आधारित हैं। यहां प्रस्तुत सभी फीचर्स और स्पेसिफिकेशन आधिकारिक नहीं हैं और इनमें बदलाव संभव है। किसी भी डिवाइस या प्रोडक्ट से जुड़ी सही और सटीक जानकारी के लिए कृपया संबंधित ब्रांड की आधिकारिक वेबसाइट या विश्वसनीय स्रोतों की पुष्टि अवश्य करें।

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