WhatsApp Group Join Now
Telegram Join Now

Railway Train Ticket Confirm: अब सुपर एप से जानें, आपकी ट्रेन टिकट कंफर्म होगी या नहीं! 500 किमी तक के सफर के लिए अब कोई टेंशन नहीं

Railway Train Ticket Confirm: नमस्कार साथियों स्वागत है आपका हमारे आज के इस नए आर्टिकल में, भारतीय रेलवे की ओर से वेटिंग टिकट के मुद्दे का समाधान करने के लिए एक नई योजना लागू करी गई है। आने वाले दिनों में रेलवे वेटिंग टिकट की खत्म होते हुए कठोर नियम प्रसारित करी जाएगी यात्री को कंफर्म टिकट की उपलब्धता को सुनिश्चित करने हेतु इस वर्ष दिसंबर अवतार ने वर्ष की प्रथम चरण में कार्य शुरू किया जाएगा। जानकारी हेतु बता दे की । पहली फेज में, यह पांच मुख्य मार्गों पर 500 किमी तक दूरी के लिए साधारण ट्रेनों में लागू होने वाला है और इसके साथ ही कंफर्म टिकट की उपलब्धता 90 फ़ीसदी तक बढ़ा दी जाएगी। .

कन्फर्म टिकट की कमी

भारतीय रेलवे में प्रतिदिन लाखों लोग ट्रेन का सहारा लेते हैं और अपनी लंबी यात्रा पूरी करने के लिए रेलवे सर्वश्रेष्ठ संसाधन में से एक है। इसके अलावा बिहार-यूपी के लाखों लोग होली-दिवाली के मौके पर ट्रेन से अपने रिश्तेदारों से भेंट करने जाते हैं और प्रदेश में नौकरी करने के रेलवे यात्रा का सफर करते हैं इन सभी यात्रियों को कंफर्म टिकट की कमी के चलते कई प्रकार की समस्या का सामना करना पड़ता है।

कन्फर्म टिकट नहीं मिल पाता

जैसा कि आप सब जानते हैं अधिकतर यात्रियों को कंफर्म टिकट प्राप्त नहीं हो पता है ऐसी स्थिति में वह अपनी जान को जोखिम में डालकर यात्रा करने के लिए मजबूर रहते हैं लेकिन भारतीय रेलवे स्पेशल ट्रेन संचालित करती है जहां भीड़ भाड़ के चलते कई सारी नागरिकों को कंफर्म टिकट प्राप्त नहीं हो पता है सरकार की ओर से इस चुनौती का समाधान होने के लिए कोशिश लगातार जारी है।

सम्बंधित खबरे : Yamaha की खुजली मिटने आ रही है Hero Classic 125 Bike… धांसू फीचर्स में सबसे खास, जाने इसकी कीमत

(super App ) तैयार कर रहा है

हाल ही में रेलवे यात्रा से संबंधित एक बड़ी खुशखबरी सामने आ रही है जहां बताया जा रहा है। भारतीय रेलवे द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, रेलवे एक (super App ) को लॉन्च करने वाला है जिसके माध्यम से आगामी पांच-छह महीनों में यह काम शुरू होगा। और जब भी कोई यात्री से एप्लीकेशन में अपनी यात्रा से संबंधित डिटेल्स दर्ज करता है उन्हें , उन्हें उस रुट की ट्रेनों की जानकारी मिलेगी कि कितनी सीट खाली है और कितनी भरी हुई है। इस प्रकार आप आसानी से पसंद के अनुसार सीट का चयन कर सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Join Now

Leave a Comment