WhatsApp Group Join Now
Telegram Join Now

गरीबों की पुकार सुन आयी नयी इलेक्ट्रिक कार, कंटाप फीचर्स के साथ 405 km रेंज, शानदार लुक

भारतीय मार्केट में ही नहीं बल्कि पूरे दुनिया में भी इलेक्ट्रिक गाड़ियों की डिमांड काफी तेजी से बढ़ रही है और हर क्षेत्र में इलेक्ट्रिक गाड़ी का जलवा दिख रहा है। जहां देखा जा सकता है कि भारतीय मार्केट में इलेक्ट्रिक गाड़ियों की कमी थी लेकिन अब नहीं नहीं कंपनियों के द्वारा अपना जबरदस्त प्रोडक्शन किया जा रहा है और आज के समय पर मिडिल क्लास लोगों के लिए एक गाड़ी खरीदना बड़ा चुनौती भरा कार्य होता है। लेकिन अब कुछ ऐसी इलेक्ट्रिक गाड़ियां भी मौजूद है जो कि कम कीमत में बजट के अनुसार 405 किलोमीटर की रेंज निकाल कर देती है।

हां आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से BYD Seagull की जानकारी बताने वाले हैं यह एक सर्वश्रेष्ठ इलेक्ट्रिक कार है जिसे हाल ही में लॉन्च किया है यदि आप इस गाड़ी को खरीदना चाहते हैं तो जानकारी के लिए बता दे कि कल की बात में सबसे अच्छा विकल्प साबित हो सकती है।

BYD Seagull सिंगल चार्ज में 405km रेंज

आप यकीन नहीं करोगी यह छोटी सी दिखने वाली गाड़ी BYD Seagull दमदार डिजाइन और बड़े बैट्री पैक के साथ देखने के लिए मिल जाती है इस गाड़ी में दो बैटरी पैक दिए गए हैं जिसमें पहले बैटरी पर 30 किलो वाट का मिलता है जो की सिंगल चार्ज में 405 किलोमीटर की रेंज निकाल कर देता है और इसका 38 किलोवाट वाला बैट्री पैक पूरे 500 किलोमीटर की रेंज निकाल कर देने वाला है यह रेंज कंपनी के टेस्ट के अनुसार आधारित है।

अपने चार्मिंग लुक और डिजाइन के साथ BYD Seagull को आप एक सामान्य घरेलू पावर आउटलेट (6.6 kW) से आसानी से चार्ज कर सकते हैं और इसकी बैटरी की क्षमता के अनुसार कभी तेजी से चार्ज होती है इसमें DC फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी का उपयोग किया गया है जहां कंपनी बताती है कि 30% से 80% चार्ज केवल 30 मिनट में कर सकते हैं।

फीचर पैक्ड इलेक्ट्रिक कार

अब इलेक्ट्रिक गाड़ी हो और फीचर्स की कमी तो बिल्कुल नहीं होगी क्योंकि कंपनी की ओर से आने वाले इस गाड़ी में बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, वायरलेस चार्जिंग, कीलेस एंट्री, पावर विंडोज और मिरर, स्टीयरिंग-माउंटेड कंट्रोल्स जैसे जन्नाटेदार फीचर्स ऑफर किए हैं इसके अलावा। LED हेडलाइट्स, टेललाइट्स, स्टाइलिश एल्यॉय व्हील्स और सुरक्षा के लिए इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ESC), एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) इत्यादि प्रकार के कई कस्टमाइजेशन फीचर इस गाड़ी में देखने के लिए मिल जाते हैं। और ग्राहकों की चीज सेफ्टी के अनुसार भी इन फीचर्स की तुलना अतिरिक्त गाड़ियों से अच्छी नजर आ रही है।

इन्हे भी पढ़ें : ई श्रम कार्ड की 1000 रुपए की नई किस्त जारी, देखे लिस्ट में नाम

कीमत 10 लाख से कम

Seagull हैचबैक गाड़ी को अभी चीन मार्केट में लॉन्च कर दिया है। संभावना है कि भारतीय मार्केट में से ज्यादा से ज्यादा लॉन्च किया जाएगा और BYD ने पहले ही E6, Atto3 और Seal को भारत में ऑलरेडी लॉन्च कर दिया है जहां पर Seagull की कीमत 9.28 लाख रुपये की होने वाली है और संभावना है कि भारतीय मार्केट में इस गाड़ी का मुकाबला Tata Tiago.ev और MG Comet EV जैसी गाड़ियों से होने वाला है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Join Now

Leave a Comment